loader
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने अपनी यात्रा को लेकर प्रभारी बाबरिया को ही दे दी नसीहत : हिसार।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने अपनी यात्रा को लेकर प्रभारी बाबरिया को ही दे दी नसीहत : हिसार।

Source- Fb Kumari Selja

पुर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस संगठन की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने डाबड़ा चौक स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता की। राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा के पास धर्म के अलावा कोई और मुद्दा नही हैउन्होंने कहा कि राम मंदिर एक आस्था का केंद्र है इसे चुनाव का मुद्दा न बनाया जाय। अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए उन्होंने आगे कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब कांग्रेस ने सोमनाथ मंदिर का निर्माण करवाया था। लेकिन कांग्रेस ने कभी भी वोट बैंक के लिए धर्म के नाम का दुरुपयोग नहीं किया। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पास कई मुद्दे हैं। और उन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा।

गठबंधन सरकार घोटालों की सरकार- कुमारी सैलजा

कुमारी शैलजा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने के बाद किसान, मजदूर और जरूरतमंदों की आवाज उठाई जाएगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि इस गठबंधन सरकार में अनेक घोटाले हुए हैं। प्रापर्टी आईडी व शिक्षा के उपकरण से लेकर शराब में घोटाला हुआ है। पीपीपी के नाम पर आमजन को प्रताड़ित किया जा रहा है। पीपीपी में 100 गलतियाँ होती है जिससे आम आदमी को ही प्रताड़ित होना पड़ता हैं।

कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया को मिली ये नसीहत

कुमारी शैलजा ने कहा कि हरियाणा में रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी सहित अन्य नेता व कार्यकर्ताओं के सहयोग से यात्रा निकालेंगे। सरकार की असलियत जनता तक लेकर जाएँगे। इस तानाशाही सरकार ने विपक्ष को दबाने की कोशिश की और विपक्ष को बाहर निकालने के लिए सांसदों को सस्पेंड किया। ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही कहा कि हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया भी पार्टी को जोड़ने का काम करे न कि तोड़ने का।

32.64 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट का स्टेटस तक पता नहीं कुमारी सैलजा

कुमारी सैलजा ने कहा कि देश में पूंजीगत निवेश की स्थिति 15 साल में सबसे निचले स्तर पर है। साल 2023 की तीसरी तिमाही में सितंबर से दिसंबर के बीच केवल 462 नए प्रोजेक्ट्स के लिए निवेश आया है। 15 साल में कभी एक तिमाही में इतने कम प्रोजेक्ट नहीं आए। प्रोजेक्ट्स की संख्या 35 हजार से अधिक होने के बावजूद केवल 361 प्रोजेक्ट ही पूरे हो सके। क्योंकि सीएमआईई की रिपोर्ट इन सभी की पोल खोल रही है।

इसके साथ ही 32.64 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट का स्टेटस तक पता नहीं है। कुमारी सैलजा ने कहा कि सीएमआईई की रिपोर्ट बताती है कि घोषित प्रोजेक्ट में से 85 प्रतिशत पर काम चल रहा है या फिर यह क्लीयरेंस का इंतजार कर रहे हैं। बाकी 15 प्रतिशत वे प्रोजेक्ट हैं, जो अटक गए हैं। 2023-24 की पहली दो तिमाही में यह 58-59 प्रतिशत थे।

Join The Conversation Opens in a new tab
×